बीजेपी सांसदों संग पीएम नरेंद्र मोदी ने की बैठक, जानिए वजह

 स्टार एक्सप्रेस डिजिटल  : भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपनी संसदीय दल की बैठक दिल्ली के जनपथ स्थित डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में की। यह मीटिंग संसद भवन परिसर के बाहर इसलिए हुई क्योंकि फिलहाल ऑडिटोरियम में मरम्मत का काम चल रहा है, जहां अमूमन सभी पार्टियों के सांसद मिला करते थे। हालांकि, बीजेपी की मीटिंग के लिए वेन्यू का चुनाव इसलिए अहम है क्योंकि केंद्र ने इसे दलितों के मसीहा बीआर आंबेडकर को समर्पित क्या। सोमवार को आंबेडकर जी की पुण्यतिथि थी। बैठक में बीजेपी चीफ जगत प्रकाश नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल, एस जयशंकर, प्रह्लाद जोशी, जितेंद्र सिंह और अन्य कई शामिल थे।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों से अपने-अपने क्षेत्र में पद्म पुरस्कार विजेताओं के सम्मान में कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए कहा। संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बैठक के बाद बताया कि पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कहा, ‘पद्म पुरस्कार उन आम नागरिकों को दिए गए हैं, जो अच्छा काम कर रहे हैं। ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने चाहिए, जहां ये पुरस्कार विजेता लोगों के साथ लाइव जुड़ सकें।’

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब विपक्षी पार्टियों की तरफ से 12 सांसदों के निलंबन को लेकर संसद में लगातार स्थगन प्रस्ताव पेश किए जा रहे हैं। विपक्षी नेता इन 12 सांसदों के निलंबन को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। हंगामे की वजह से राज्यसभा में सोमवार को पांच बार कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी और सदन में सिर्फ 45 मिनट ही कामकाज हुआ।

 

Related Articles

Back to top button