एक्सप्रेसवे पर 6 एंबुलेंस और 12 पेट्रोलिंग वाहनों को दी मंजूरी

उत्तर कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को कई अहम फैसले लिए गए. 10 में से 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी है।

स्टार एक्सप्रेस

लखनऊ. उत्तर कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को कई अहम फैसले लिए गए। 10 में से 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी है। कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश 10 लाख लीटर इथेनॉल का प्रोडक्शन करेगा। कैबिनेट ने इथेनॉल के उत्पादन को मंजूरी दे दी है। विधानसभा की एक समिति बनी है, जिसके अध्यक्ष सुरेश खन्ना होंगे। इस समिति में बेबी रानी, जयवीर सिंह और धर्मपाल सिंह को भी शामिल किया गया है।

आगे कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल नंदी ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल सुरक्षा आदि से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है। यह प्रस्ताव पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की निविदा से जुड़ा है।

उन्होंने बताया कि एक्सप्रेसवे पर 6 एंबुलेंस और 12 पेट्रोलिंग वाहनों को मंजूरी दी गई है। बेसिक इंस्ट्रक्टर्स का वेतनमान 9 हजार रुपये कर दिया गया है। जबकि इंस्ट्रक्टर्स का 2000 वेतनमान बढ़ा है। रसोइयों का वेतन 1500 से बढ़ाकर 2000 रुपये किया गया है। इसके अलावा पीजीआई के सामने वाली जमीन चिकित्सा शिक्षा विभाग को ट्रांसफर की गई है और पीडब्ल्यूडी के अनुरक्षण से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button