समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान कही ये बातें

यूपी में मदरसों के सर्वे पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सम्मानित धार्मिक-मज़हबी स्थान का सर्वे करवाना यदि न्यायपूर्ण नहीं है तो ये आस्थाओं को गहरी चोट पहुंचाता है।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों प्रदेश भर में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण कराने का फैसला किया था। सरकार का तर्क है कि इससे मदरसों की शिक्षा व्यवस्था बेहतर होगी और मदरसों को यूपी मदरसा बोर्ड से मान्यता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

सरकार के इस फैसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सम्मानित धार्मिक-मज़हबी स्थान का सर्वे करवाना यदि न्यायपूर्ण नहीं है तो ये आस्थाओं को गहरी चोट पहुंचाता है। इंसाफ़ सबसे बड़ा धर्म होता है।

यूपी में गैर सरकारी मदरसों के सर्वे के लिए प्रदेश सरकार ने सम्बंधित अधिकारियों को एक फॉर्मेट जारी किया है। सूबे के सभी जिला मुख्यालयों को आदेश भेजा गया है और कुल 11 बिंदुओं पर सर्वे करके रिपोर्ट मांगी गई है। इस सर्वे के पीछे सरकार गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था करने का दावा कर रही है। लेकिन विपक्षी दल इस सर्वे को सरकार की बदनीयती मान रहे हैं।

Related Articles

Back to top button