नेहमर ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागत

PM Narendra Modi Australia visit। प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी रुस के अपने दो दिवसीय यात्रा के बाद अब वह ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं, जहां वियना में ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और साथ ही उन्होंने रात्रिभोज का आयोजन भी किया. नेहमर ने अपने सोशल मीडिया हेन्डल पर पीएम मोदी के साथ गले मिलते हुए एक तस्वीर भी साझा की।

इसी दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने वियना के भारतवंशी लोगो से मुलाकात की और उनका अभिवादन भी किया वहां उनके साथ ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर भी उपस्थित रहे।

 

पीएम मोदी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर और नेहमर से करेंगे बात
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, भारत-ऑस्ट्रिया साझेदारी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर! पीएम नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने निजी बातचीत के लिए मेजबानी की और यह दोनों नेताओं के बीच पहली बैठक है, साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “जैसा कि दोनों देश इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, यह महत्वपूर्ण यात्रा भारत-ऑस्ट्रिया संबंधों में नई गति जोड़ेगी इसी दौरान बुधवार को पीएम मोदी ऑस्ट्रिया गणराज्य के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन से मिलेंगे और नेहमर के साथ बातचीत करेंगे”।

 

नेहमर ने ट्वीट किया
ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने ट्वीट किया, “पीएम नरेंद्र मोदी मैं वियना में आपका तहे दिल से स्वागत है करता हूं, ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना खुशी और सम्मान की बात है। ऑस्ट्रिया और भारत मित्र और भागीदार हैं। मैं आपकी यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चा के लिए उत्सुक हूं!”

पीएम ने नेहमर को ट्वीट कर जवाब दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “चांसलर कार्ल नेहमर वियना में आपसे मिलकर बहुत खुशी हुई. भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती मजबूत है और भविष्य में भी यह और मजबूत होगी, मैं कल भी हमारी चर्चा का इंतजार कर रहा हूं हमारे देश वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।”

 

 

 

Related Articles

Back to top button