जम्‍मू कश्‍मीर: अब पुंछ की कृष्‍णा घाटी में पाकिस्‍तान ने किया स्‍नाइपर अटैक

पाकिस्‍तान सेना की ओर से हुए स्‍नाइपर अटैक में एक और भारतीय जवान शहीद हो गया सोमवार को एक जवान शहीद हो गया है। सेना को तीन दिनों के अंदर एक और जवान की शहादत के साथ ही तीसरा झटका झेलना पड़ा है। इससे पहले शनिवार और रविवार को अलग-अलग घटनाओं में दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे। एक पुलिस ऑफिसर की ओर से बताया गया कि पाकिस्‍तान सेना की ओर से रविवार को फिर से युद्धविराम तोड़ा गया था। शनिवार को भी पाक सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी में फायरिंग की गई थी। पाकिस्‍तान की तरफ से रविवार को फायरिंग में फायरिंग में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटी राजा पोस्‍ट को अपना निशाना बनाया था।

Related image

शाम को हुआ हमला

जम्‍मू कश्‍मीर में सेना के प्रवक्‍ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद की ओर से बताया गया कि 12 नवंबर को शाम करीब 5:15 मिनट पर पाकिस्‍तान सेना ने मेंढर में कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में युद्धविराम का उल्‍लंघन किया।एलओसी से सटी कृष्‍णा घाटी में हुई फायरिंग में लांस नायक एंटोनी सेबेस्चियन को गोली लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्‍हें पुंछ स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्‍होंने दम तोड़ दिया। सेना ने बताया कि 34 वर्षीय लांस नायक एंटोनी केरल के एर्नाकुलम जिले के तहत आने वाले गांव मानकुन्‍नाम के रहने वाले थे। एंटोनी के घर में उनकी पत्‍नी हैं।

एक जवान गंभीर रूप से घायल

सेना ने लांस नायक एंटोनी को एक बहादुरी सैनिक बताया है जिनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। साथ ही साथ सेना की ओर से यह वॉर्निंग भी दी गई है कि एक भी सैनिक की शहादत को सेना व्यर्थ नहीं जाने देगी। पाकिस्‍तान की ओर से जारी फायरिंग का सेना बराबर और तगड़ा जवाब दे रही है। इस हमले में एक और जवान मुत्‍थु डी को भी गोली लगी थी और उनका इलाज पुंछ के ही मिलिट्री हॉस्पिटल में चल रहा है। राजौरी में पिछले हफ्ते एक के बाद एक स्‍नाइपर हमलों को अंजाम दिया जा चुका है।

72 घंटों में शहीद तीन जवान

राजौरी में रविवार शाम को हुई पाक फायरिंग में राजा पोस्‍ट को निशाना बनाया गया था। इस हमले में सेना के 24 मराठा रेजीमेंट के जवान नायक गोसावी केशव सोमगिर को गोली लग गई थी। उन्‍हें पास के अस्‍पताल में ले जाया गया लेकिन कुछ घंटों बाद ही उनका निधन हो गया। सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही सेना के लिए यह दूसरा झटका है जब उसने अपना एक जवान स्‍नाइपर हमले में खो दिया है। सुंदरबनी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान ने फिर से युद्धविराम तोड़ा है। शनिवार को पाकिस्‍तान की तरफ से हुए स्‍नाइपर हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। सेना की ओर इस घटना की आधिकारिक पुष्टि की गई थी।

Related Articles

Back to top button