यूपी के इन जिलो में बारिश को लेकर अलर्ट

यूपी में बारिश को लेकर बना रिकॉर्ड

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

प्रदेश में बीते 24 घण्टों में काफी तेज बारिश के साथ चमक और गरज देखने को मिली हैं इस सीजन उत्तर प्रदेश में जितनी बारसात हुई हैं इससे पहले वह कभी नहीं हुई इसी दौरान कई जिलों (कुशीनगर, बिजनौर और अंबेडकरनगर आदि) में अधिक वर्षा के कारण वहां के खेतों और फसलों में सबसे अधिक प्रभाव पड़ा साथ ही बाढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो गई।

बारिश का रहा रिकॉर्ड
जिसके अनुसार यह अनुमान लगाया गया कि इन बीते 24 घंटो में सबसे अधिक 280 मिमी बरसात तो बलरामपुर, मनकापुर और गोरखपुर में 210 मिमी बारिश हुई हैं। ‘अतुल कुमार सिंह’ मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आने वाले दो दिनो में बारिश की तेज गति में कमी होगी जिसके बाद से बारिश में दोबारा तीव्रता आ सकती हैं साथ ही मौसम विभाग ने आज के लिए रविवार को प्रदेश के कई इलाको के लिए अर्लट जारी किया हैं।

इन जिलों में हो सकती हैं भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, हरदोई, फरुखाबाद, संभल, बदायूं एवं आसपास के जिलों में अधिक बारिश होने की सम्भावना हैं।

Related Articles

Back to top button