मोटापे को कम करने के लिए पिए ये तीन तरह की ड्रिंक्स

क्या आप भी अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं? तो आइए जाने ये तीन तरह की ड्रिंक्स जो आपको अपकी बढ़ती तोंद से देगी छुटकारा...

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

बढ़ते वजन से न केवल आपकी की पर्सनालिटी पर प्रभाव पड़ता है साथ ही मोटापे से आपके शरीर में कई तरह की बीमारियां अपना घर बना लेती है इसलिए यह कोशिश करनी चाहिए की न आपका वजन ज्यादा कम हो न ज्यादा बढ़ा हुआ, इसके लिए अगर आप अपनी दिनचर्या में थोड़ा बोहोत बदलाव करेंगे तो आपका वजन कम करने में यह कारगर साबित हो सकता है और खासकर गर्मियां तो चल ही रही है तो आपके लिए सबसे अच्छा वजन घटाने के लिए आप इन ड्रिंक्स को पी सकते है हम आपको तीन ऐसी ड्रिंक्स के बार में बताएंगे जो आपकी लटकती तोंद को कुछ ही हफ्तों में कम कर देगी।
तो आइए जानते है-

दल चीनी की चाय

 

यदि आप सोने से पहले कुछ मीठा खाते है या चाय पीने की आदत है तो दाल चीनी की चाय आपके लिए बेस्ट है दालचीनी में भूख को कम करने वाला हार्मोन होता है जिससे आपका पेट भरा हुआ महसूस होता है और आपकी भूख को भी कम करता है दालचीनी में वजन घटाने वाला पोषक तत्व जैसे सिनामेल्डिहाइड नामक रसायन पाया जाता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है जो मोटापे को कम करने में सहायता करता है।

नींबू और पुदीना का ड्रिंक

नींबू और पुदीना का ड्रिंक गर्मियों के लिए सबसे अच्छा होता है, इसमें मौजूद विटामिन और प्रोटीन पाचन को दुरुस्त रखते है और साथ ही गर्मियों की अपच, कब्ज और एसिडिटी जैसे समस्या से आपका निवारण करते है, पुदीना और नींबू का ड्रिंक आपके शरीर को ठंडा रखता है साथ ही डिटॉक्स करने में सहायता करता है।

मेथी की चाय

मेथी का पानी पीने से आपके शरीर का इम्यून सिस्टम अच्छा होता है और साथ ही यह आपकी फैट बर्न करने में भी सहायता करता है जिनमे मिनिरल्स, विटामिन तथा अन्य पोषक तत्व होते हैं जो आपके फैट को बढ़ते हुए फैट को कम करता हैं।

Related Articles

Back to top button