‘ अगर मैंने उस पल भीड़ से दूर नहीं देखा होता …’, हत्या के प्रयास पर ट्रम्प की प्रतिक्रिया

Star Express Digital.

डोनाल्ड ट्रंप पर पेंसिल्वेनिया रैली में हमला लाइव अपडेट: राष्ट्रपति जो बिडेन ने हमले की निंदा करते हुए अपनी औपचारिक टिप्पणी दी और कहा कि उन्होंने ट्रंप से बात की है। उन्होंने मारे गए सहभागी के प्रति संवेदना भी व्यक्त की।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रविवार को बटलर, पेंसिल्वेनिया में उनकी रैली के दौरान भीड़ में गोलियों की आवाज सुनाई देने के बाद सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता के अनुसार, संदिग्ध और कम से कम एक सहभागी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। मंच से हटाए जाने पर ट्रंप के दाहिने कान से खून बह रहा था। बाद में उन्होंने कहा कि वह “ठीक” हैं और जांच करवा रहे हैं, उन्होंने उस पल को याद किया जब उन्हें एहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि एक गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी।

जांच का नेतृत्व कर रहे संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने कहा, “FBI ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़ी घटना की जांच में प्रमुख संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी की भूमिका निभाई है जो आज बटलर, पेंसिल्वेनिया में हुई थी।”

ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने कानून प्रवर्तन और आपातकालीन कर्मियों को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद दिया। एंथनी गुग्लिल्मी द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए सीक्रेट सर्विस ने घटना की पुष्टि की और कहा कि अब यह एक सक्रिय जांच है, जिसमें ट्रम्प सुरक्षित हैं।
राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस दोनों ने हिंसा की निंदा की, राहत व्यक्त की कि ट्रम्प गंभीर रूप से घायल नहीं हुए और सभी प्रभावितों के लिए प्रार्थना की। बिडेन ने इस तरह की हिंसा के खिलाफ राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया, जबकि हैरिस ने आगे की घटनाओं को रोकने के लिए इस घृणित कृत्य की निंदा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।
पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस घटना की निंदा की, राजनीति में शिष्टाचार और सम्मान के महत्व पर जोर दिया और ट्रम्प के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 

Related Articles

Back to top button