‘कोच की भूमिका निभाने को रोमांचित महसूस कर रहा हूं।’

साथ ही गौतम गंभीर ने द्रविड़ और टीम इंडिया को बधाई भी दी

Team India new coach। टी20 विश्वकप खत्म होने के साथ ही द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्त हो गया जिसमें भारतीय टीम ने विश्वकप का खिताब अपने नाम किया अब ऐसे में भारत के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर को निर्वाचित करा गया हैं जिन्होंने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, प्रतिष्ठित पद पर रहते हुए ‘तिरंगे की सेवा करना बेहद सम्मान की बात’ होगी और वह टीम के लिए अच्छे नतीजे देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे।

 

भारतीय जर्सी पहनने पर मुझे हमेशा गर्व होता…
गंभीर ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है, मैं (टीम के साथ) वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, भले ही एक अलग भूमिका में हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा की तरह वही है, हर भारतीय को गौरवांवित करना है उन्होंने कहा, ‘अपने खेलने के दिनों से ही भारतीय जर्सी पहनने पर मुझे हमेशा गर्व होता था और जब मैं यह नई भूमिका निभाऊंगा तो यह उससे अलग नहीं होगा। मुख्य कोच की भूमिका निभाने को रोमांचित महसूस कर रहा हूं।’

साथ ही यह भी कहा कि, ‘टीम इंडिया एक अरब 40 करोड़ भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाए हुए है और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा’ गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल खिताब जीता, वह 2024 में आईपीएल खिताब जीतने वाली नाइट राइडर्स टीम के मेंटर (मार्गदर्शक) थे।

द्रविड़ और टीम को दी बधाई 
गंभीर ने तीन साल के शानदार करियर और कप्तानी के लिए द्रविड़ और भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा, ‘अपने तिरंगे, अपने लोगों और अपने देश की सेवा करना सम्मान की बात है, मैं इस अवसर पर राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को टीम के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं’।

Related Articles

Back to top button