जानिए, 7 जुलाई 2024 का आपका दिन, इन राशिवालों को मिलेगी तरक्की

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

 

राशिफल। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 जुलाई 2024 ज्योतिष गणनाओं के अनुसार, 7 जुलाई का दिन कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है तो कुछ राशि वालों को जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है आइए जानते है-

मेष राशि
आज के दिन कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा, सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लाभ उन्नति का अवसर प्राप्त हो सकते हैं, व्यावसायिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को व्यापार को बढ़ाने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी, खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी, संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के संकेत प्राप्त होंगे।

वृष राशि
आज राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है, किसी आवश्यक कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है, कार्य क्षेत्र में लाभ उन्नति के योग बन सकते हैं. व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए समान रूप से लाभकारी समय रहेगा. व्यापार में उन्नति के संकेत प्राप्त होंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी।

मिथुन राशि
आज नौकरी में उच्च अधिकारियों से अधीनस्थ के साथ उनकी हां में हां मिलाते रहे, व्यर्थ वाद विवाद से बचें, मन में नई आशा की किरण जागेगी, साइज लॉटरी, दलाली आदि के कार्य में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है, बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी की तलाश में लगे लोगों को नौकरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं।

कर्क राशि
आज आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों के लिए परिस्थितियां अधिकांशत: अनुकूल रहेंगी, व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में धीमी गति से लाभ होगा. योजनाबद्ध रूप से कार्य करें. अपने व्यवहार को अधिक सकारात्मक बनाने का प्रयास करें, किसानों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा. जुआ, सट्टा खेलने से बचें अन्यथा किसी मुसीबत में फंस सकते हैं।

सिंह राशि
आज बैंक में जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य सफल होगा, व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा, किसी मित्र के साथ साझेदारी में कार्य करने से हानि हो सकती है. कार्य क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य के बारे में अपने शत्रु अथवा विरोधियों को अपने कमजोरी का पता न चलने दें. अन्यथा वह आपकी कमजोरियों का फायदा उठा सकते हैं।

कन्या राशि
आज रोजगार प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का साथ बना रहेगा, धार्मिक आयोजन के संयोजन की जिम्मेदारी मिल सकती है. अपने कार्य पर फोकस करने के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे. कार्यस्थल पर सुख सुविधा प्राप्त होगी आपके नेतृत्व में कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

तुला राशि
आज कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य करने में सफल होंगे, व्यापार में कड़ा परिश्रम लाभकारी सिद्ध होगा, भूमि, भवन आदि के कार्य में लगे लोगों को विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी, बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को उनके पुरुषार्थ एवं साहस लिए अपने बॉस से सराहना प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि
आज वाणी पर नियंत्रण रखें, पारिवारिक जिम्मेदारी परेशानी का सबब बनेगी, किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है, व्यापार में तनाव होने से मन खिन्न रहेगा, करी में अधीनस्थ साथी से संबंध मधुर होंगे।

धनु राशि
आज भूमि संबंधी कार्य में बनते बनते बाधा आ सकती है. किसी नए उद्योग की कमान आपको किसी अन्य को देने की बजाय आप उसे खुद ही संभाले. अन्यथा हानि हो सकती है. वाहन चलते-चलते अचानक खराब हो सकता है, आपकी व्यापारिक यात्रा सफल होने की संभावना कम ही है. राजनीति में विरोधी षड्यंत्र रचकर आपको पद से हटवा सकते हैं. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें।

मकर राशि
आज व्यर्थ भागदौड़ अधिक रहेगी. कार्य क्षेत्र में झूठे आरोप में जेल जाना पड़ सकता है. नौकरी में मनचाही जगह स्थानांतरण हो सकता है. राजनीतिक विरोधी षड्यंत्र रच कर फसा सकते हैं. परिवार में झगड़ा गंभीर रूप ले सकता है. किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. व्यापार में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. किसी प्रियजन से भेंट वार्ता हो सकती हैं. कोई महत्वपूर्ण सफलता के भी योग है।

कुंभ राशि
आज अध्ययन एवं अध्यापन में अभिरुचि कम होगी. विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने हेतु घर से दूर जाना पड़ेगा. कार्य में मन लगाने का प्रयास करें. कार्य बिगड़ जाएगा. नौकरी में अधीनस्थ से तालमेल बैठाने का प्रयास करें. लंबित कार्य निपट सकेंगे. व्यापार में नए अनुबंध के लिए आपको कठिन प्रयास करना पड़ेगा. आध्यात्मिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई सरकारी सहायता मिल सकती है।

मीन राशि
आज आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूर्ण हो सकती है. नौकरी में उच्चाधिकारी से सहयोग से कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी रहेंगे. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में आपकी कार्यशैली चर्चा का विषय रहेगी. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. शेयर, लॉटरी आदि के कार्य में लोगों को अचानक बड़ी सफलता मिलेगी. कला, विज्ञान ,शिक्षा आदि से जुड़े लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button