जानिए, किस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने T20 विश्वकप से लिया सन्यास?

 

स्टार एक्प्रेस डिजिटल.

हालही में हुए टी20 अन्तराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश की टीम पर अफ्गानिस्तान टीम की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज बल्लेबाज का भी साथ में अन्तराष्ट्रीय मैच का 15 साल का करियर समाप्त हो गया। वह और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉरनर हैं, अफ्गानिस्तान की जीत के कारण ऑस्ट्रेलिया टी20 के सेमीफाइनल्स में अपना स्थान नही बना पायी। जिसके चलते वॉरनर ने अब अन्तराष्ट्रीय मैच से संयास ले लिया हैं।

उनकी सरहाना करते हुए मंगलवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग T20 World cup से संयास ले रहे वॉरनर की खूब प्रशंसा की साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘उनके जैसा खिलाड़ी मिलना हमें बहोत मुश्किल हैं जिसने तीनों ही प्रारुपों में अपनी छवि को बरकरार रखा था’।

100 से भी ज्याद खेले टी20 मैच

वॉरनर ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 110 मैचे खेलें हैं जिन मैचों में उन्होंने कुल 3277 रन बनाए थें साथ ही उन्होंने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक जड़ा था और वह तीनों प्रारूप में शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी भी बनें थे, और 2021 में भी वह ऐसे बल्लेबाज खिलाड़ी बने थे जिसने टी20 में दस हजार रन बनाए थे। डेविड वॉरनर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा भी कई टी20 लीग खेलते है जिसमें आईपीएल भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button