बिना परमिट दौड़ रहीं केएनटी स्कूल वैन, हो सकता है हादसा

केएनटी स्कूल में अवैध रूप से लगा लीं वैन,वाहनों का नहीं कराया गया फिटनेस

 स्टार एक्सप्रेस/ संवाददाता  

कुड़वार-सुल्तानपुर|स्कूल वैन के लिए नियमों को ताक पर रख दिया गया है। ज्यादातर स्कूलों में अवैध रूप से बिना परमिट वैन दौड़ाई जा रही हैं। बिना फिटनेस कराए दौड़ रहे स्कूल वाहनों में बच्चों के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है। प्राइवेट स्कूलों से संबद्ध वाहनों का परिवहन विभाग से परमिट लेना जरूरी है। लेकिन यहां तो ज्यादातर स्कूलों में बिना परमिट ही वैन दौड़ाई जा रही हैं। प्रत्येक वर्ष इन वैन का फिटनेस होना है। लेकिन कई वाहन तो लंबे समय तक फिटनेस प्रमाण पत्र लिए बगैर ही दौड़ रहे हैं।

बिना फिटनेस दौड़ रही स्कूल वैन से कभी भी हादसा हो सकता है। शिकायत पर वैन को परिवहन विभाग ने सीज कर देने की बात कहा है। फिटनेस जांच न होने से हो सकता हादसा दरअसल, वाहनों की हर साल फिटनेस जांच इसलिए कराई जाती है ताकि उनमें मिलने वाली खामियों को दूर किया जा सके। सीएनजी या एलपीजी से चलने वाले वाहनों की गैस किट की जांच भी फिटनेस जांच कराते वक्त की जाती है।

Also Read-

शौचालय निर्माण अधूरा फिर भी रिपोर्ट में है संचालित

ताकि किट में कोई गड़बड़ हो तो उसे दूर किया जा सके। लेकिन फिटनेस जांच न होने के कारण गैस किट की जांच भी नहीं होती है। यदि किट में लीकेज होता है तो वह भी नहीं सही हो पाता है। क्या कहते हैं अधिकारी बिना परमिट और बिना फिटनेस प्रमाण पत्र लिए दौड़ रही स्कूल वैन पर कार्रवाई की जा रही है। अभियान चलाकर उन्हें सीज किया जाएगा|

Related Articles

Back to top button