उन्नाव हादसे में राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने किया दुख व्यक्त

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे। आज उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिेले में बहुत ही दर्दनाक घटना घटित हुई जहां एक डबल डेकर बस दूध के टैंकर से टकरा गई इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और लगभग 19 लोग घायल हो गए।

यह घटना सुबह करीबन 5:15 पर हुई जब एक डबल डेकर बस (UP95 T 4720) बिहार के शिवगढ़ से राजधानी दिल्ली जा रही थी और जैसे ही स्लीपर बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर बेहटा मुजावर थाना इलाके में हवाई पट्टी पर पहुंची तभी एक दूध से भरे टैंकर में दोनो वाहनो की टक्कर हो गई टक्कर इतनी जोरदार थी की बस के परखच्चे उड़ गए और वहां लाशो का पहाड़ पर बन गया इस दुर्घटना में एक बच्चे, महिलाओं के साथ 18 शव पड़े थे और 20 लोग संदिग्ध रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया हैं।

राष्ट्रपति सहित कई नेताओ ने जताया दुख
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति भवन की ओर से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है, बयान में कहा गया कि “मैं इस तरह की आकस्मिक मृत्यु के शिकार लोगों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

पीएमओ ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इस घटना में जिन्होंने अपनो को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं, राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर लिखा, “उन्नाव जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद और हृदय विदारक है मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें साथ ही उन्होने जिला प्रशासन के अधिकारियों को राहत कार्य जल्द पहुंचाने के लिए निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि “उन्नाव के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि “हम पीड़ितों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और साथ ही इंडिया पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील है कि पीड़ितों की हर संभव मदद करें।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी घायलों से मिलने उन्नाव के अस्पताल पहुंचे। डिप्टी सीएम ने घायलों को उचित उपचार का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button