NEET को लेकर ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र…

कि इस बात की माँग...

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

NEET परीक्षा। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को नीट परीक्षा को लेकर एक पत्र लिखा हैं, जिसमें उन्होंने नीट को समाप्त कर पुरानी व्यवस्था लागू करने की माँग की हैं। और उन्होंने केंन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए यह भी लिखा कि नीट परीक्षा को केंद्रीयकृत कर दिया गया हैं और बिना राज्य सरकारों की संलिप्तता के मेडिकल कोर्सों में होने वाले एडमिशन पर अपना पूर्ण नियंत्रण स्थापित कर लिया है, जो समस्त रूप से स्वीकार न करने वाला और उल्लंघनीय हैं। इससे हमारे देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला हैं, और साथ ही अमीर लोगों को फायदा और गरीब और मध्य वर्ग को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ हैं।

रिश्वत लेकर मिल रहे ग्रेस मार्क्स…
ममता बनर्जी ने अपने पत्र पर यह भी लिखा कि ‘नीट परीक्षा में पेपर लीक होने, परीक्षा करवा रहे अधिकारियों को रिश्वत लेकर ग्रेस मार्क्स देने आदि के गंभीर आरोप लगे हैं। इन आरोपों पर केंन्द्र सरकार को तुरन्त ही जाँच कर ध्यान देने की आवश्यकता हैं इन घटनाओं से न केवल लाखों छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। बल्कि ऐसी घटनाओ से देश में मेडिकल परीक्षा की विशेषताओं से भी समझौता हो रहा हैं जिससे हमारे देश के स्वास्थ्य सेवाओं पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है।’

 

पुरानी व्यवस्था लागू करने की माँग…
उन्होनें नीट की पुरानी व्यवस्था को लागू करने की माँग करते हुए यह लिखा कि वर्ष 2017 से पूर्व राज्यों को मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए अपनी प्रवेश परीक्षाएं कराने की मंजूरी थी और केंद्र सरकार भी प्रवेश परीक्षा कराती थी यह व्यवस्था सुचारु रुप से चल भी रही थी और कोई ज्यादा परेशानी भी नही थी राज्य सरकार को इस व्यवस्था के तहत ही परीक्षाएं करवानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button