हाथरस सत्संग हादसे में नए खुलासे

इत्फाक या थी किसी की साजिश...

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

सिकंदराराऊ हादसे में 121 लोगो की मौत पर पुलिस ने इस हादसे से जुड़े तीन सेवादोरों की गिरफ्तारी की हैं जिनमें से बाबा का अभी तक कुछ पता नही चल पाया हैं फिलहाल सेवादारों को गिरफ्त में ले लिया गया हैं और पुलिस उनसे क्रॉस सवाल भी कर रही दरसअल पुलिस यह जानना चाहती हैं यह जो इतना बड़ा हादसा हुआ हैं यह इत्तफाक हैं। सेवादारो द्वार की गई लापवारही या इसके पीछे कोई अपराधिक चाल थी। इन सवालो को ध्यान में रखते हुए पुलिस अभी भी जाँच कर रही हैं।

पूछताछ में गिरफ्त सेवादारों ने यह स्वीकार किया हैं कि व्यवस्था संभालने को लेकर सभी लोगो को अलग-अलग जिम्मा दिया जाता हैं और भीड़ को नियंत्रण करने का कार्य आयोजन समिति के सदस्य व सेवादार करते हैं जिन्हे अलग-अलग वर्दी दी जाती हैं और उस दिन भी ऐसा ही हुआ था।
लेकिन पुलिस को शक हैं कि इतना बड़ा हादसा उस दिन सेवादारों ने किसी के इशारें पर तो नहीं किया या किसी की साजिश हो उस बीच वहां डीएम और एसपी भी मौजूद रहें।

  • जिनकी मौजूदगी में सेवादारों ने कबूला कि उस दिन भोले बाबा की चरणरज लेने आई भीड़ को नियंत्रित नहीं किया गया था और उन्हें अनियंत्रित ही छोड़ दिया गया था जिसके पश्चात यह बड़ा हादसा घटित हुआ और अफरा-तफरी में घायल होने वाले लोगो को वह दुर्घटनास्थल पर ही छोड़ कर चले गए थे।
  • साथ ही उन्होंने यह भी स्वीकारा है कि इनके द्वारा भीड़ नियंत्रण, श्रद्धालुओं को धूप व गर्मी से बचाने के लिए पंडाल की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर खड़ंजा, बिजली की आपूर्ति के लिए जेनरेटर की व्यवस्था, सफाई इत्यादि की व्यवस्था भी की जाती है।

Related Articles

Back to top button