अब कांग्रेस के संगठन में होंगे नए बदलाव

स्टार एक्प्रेस डिजिटल.

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस ने अपने संगठन में बदलाव की तैयारियां शुरु कर दी हैं वह अपने संगठन में ऐसे युवाओ की खोज में हैं जो उनकी रणनीति के अनुसार प्रदेश में जनता से जुड़े मुद्दो को लेकर निरंतर अभियान चला सके ऐसे में कई जिलो के जिलाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी को उनके पद से हटाकर नए लोगो को रखने की तैयारी चल रही हैं।

 

दरअसल कांग्रेस की नई रणनीति के अनुसार उन्होंने अपने संगठन में ऐसे युवाओं को चिन्हित करना प्रारम्भ कर दिया हैं जो संसद में उठाए गए मुद्दो को सड़क पर आन्दोलन कर सके और जनहित के मुद्दों को लेकर निरंतर आंदोलन चला सके इसके तहत वह प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभाएगें।

भीड़ नहीं, जनता के हितों के लिए कार्य कर सके…
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि भीड़ के बजाए हमें अपने संगठन में ऐसे काम करने वालो की जरुरत हैं जो देश की जनता के हितों के लिए कार्य कर सके साथ ही उन लोगों को संगठन में मुख्य जिम्मेदारी देकर उनके नेतृत्व क्षमता को बढ़ाया जाएगा।

पिछले ही दिनों अंबेडकर नगर के जिलाध्यक्ष को पार्टी विरोधी गतिविधियों में निष्कासित किया जा चुका है इसके साथ ही और भी जिलाध्यक्ष प्रदेश नेतृत्व के निशाने पर हैं। इसी तरह ब्लॉक कार्यकारिणी से लेकर जिला कार्यकारिणी में पिछड़ों, दलितों एवं अल्पसंख्यकों की भागीदारी बढ़ाने की भी तैयारी चल रही है।

Related Articles

Back to top button