एक के बाद दूसरे बेटे ने की आत्महात्या, पिता बोला अब जीना बेकार…

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

 

 

आगरा। बरहन के गांव रूपधनु में रहने वाले सुनहरी सिंह के दोनों बेटों की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पहले संजय ने आत्महत्या कर अपनी जान देदी और सोमवार को पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर बड़े भाई प्रमोद ने भी फांसी लगा कर खुदखुशी कर ली। घटना के बाद घरवालों ने रोते हुए बस यही सवाल कर रहें हैं ‘मेरे बेटों की क्या गलती थी, उन दोनों ने किसी का क्या बिगाड़ा था। बुढ़ापे में बेटे ही पिता का सहारा बनते हैं वो भी पुलिस वालो ने छीन लिया’।

पुलिसवालो पर भी किया पथराव…
इस घटना से गुस्साए लोगों ने सोमवार प्रदर्शन कर पुलिसवालो पर पथराव भी किया। मृतक के परिवार वालों का कहना हैं कि अगर बरहन पुलिस संजय के आत्महत्या करने पर ही दरोगा के खिलाफ एफआईआई दर्ज कर लेती तो प्रमोद आत्महत्या न करता। मंगलवार शव पहुंचने पर परिवार सहित कई ग्रामीण वासी वहा आए और शव को खेत में रखकर छोटे भाई सामेश ने कहा जब तक हमारें परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तब तक हम अपने भाईयों के शव का दांहसंस्कार नहीं करेंगे और इसके लिए हम सभी भाई जान तक देने को तैयार हैं।

मिली 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता…

मृतक प्रमोद और संजय के परिजन को होमगार्ड विभाग की ओर से भी 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई हैं। और साथ ही परिवार के एक आश्रित को नौकरी देने को कहा गया, सरकार की ओर से ग्राम पंचायत में दोनों भाइयों को पांच बीघा जमीन आवंटन करने की बात भी इस दौरान कही गई।

Related Articles

Back to top button