पेरिस ओलंपिक: जेस्विन और अंकिता हुए क्वालिफाई

Paris Olympic 2024। पेरिस ओलंपिक जल्द ही शुरु होने वाला हैं ऐसे में कई एथलीट अपने जोरदार प्रदर्शन के लिए तैयार हैं इसी दौरान हमारे देश के दो युवाओं ने पेरिस ओलंपिक में जगह बना ली हैं, लंबी कूद के लिए भारतीय एथलीट जेस्विन एल्ड्रिन और पांच हजार मीटर की धाविका अंकिता ध्यानी ने पेरिस ओलंपिक में खुदको क्वालिफाई कर लिया हैं, पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई 2024 से हो रही हैं जिसमें इन दो एथलीटों ने विश्व रैंकिंग कोटे के जरिए खुदको क्वालिफाई कर लिया हैं जिससे भारतीय एथलेटिक्स टीम के सदस्यों की संख्या अब 30 हो गई है।

एल्ड्रिन सूची में 31वें स्थान पर हैं, जबकि 32 खिलाड़ी ओलंपिक में पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा में भाग लेने वाले हैं साथ ही अंकिता को 42वें स्थान पर रखा गया जो अंतिम रैंकिंग स्थान है, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के एक शीर्ष अधिकारी ने न्यूज एजेंसी बताया कि, ये दोनों विश्व रैंकिंग के जरिए सूची में शामिल हुए हैं और उन्हें ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा।

भारतीय एथलेटिक्स के मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने चार जुलाई को 28 सदस्यीय टीम की घोषणा के बाद कहा था कि राष्ट्रीय महासंघ की चयन समिति ने फैसला किया है कि जो भी बाद में पेरिस खेलों के लिए क्वालिफाई करेगा, उसे टीम में शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button