पीएम मोदी ने उठाया पुतिन के समक्ष यह मुद्दा

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

PM modi Russia visit। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल रुस और ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए थे जिससे पहले उन्होंने अपने मित्र रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात पर उत्सुकता व्यक्त की थी, इस दौरान पीएम मोदी सोमवार दो दिवसीय यात्रा के लिए मॉस्को पहुँचे जहां उन्होंने शाम राष्ट्रपति पुतिन के साथ निजी रात्रिभोज के समय उन्होंने रूसी सेना में कई फंसे हुए भारतीयों को लेकर मुद्दा उठाया।

जिन्हें रुसी सेना में भारतीयों को धोखे से अपनी सेना में भर्ती करने का खुलासा किया, उन्होंने बताया कि दर्जनों भारतीय रूसी सेना में फंसे हैं और कई भारतीय रूस-यूक्रेन युद्ध में मोर्चे पर तैनात हैं जिस पर रूसी राष्ट्रपति अपनी देश की सेना में तैनात और कार्यरत भारतीयों को बर्खास्त करने साथ ही उनकी भारत वापसी में सहायता करने का निर्णय लिया।

भारतीयों ने भारत वापसी की थी अपील…
दरअसल इस साल की शुरुआत में एक वीडियों वायरल हुआ था जिसमें हरियाणा और पंजाब के कुछ लोगों को रुसी सेना की वर्दी में देखा गया था जिसमें उन भारतीय ने यह बताया कि हमें यूक्रेन में युद्ध लड़ने के लिए धोखा दिया गया था उन्हें अच्छी सैलरी का लालच देकर रूसी सेना में भर्ती किया गया, और साथ ही उन्होंने अपने वतन वापसी के लिए भारत सरकार से अपील भी की थी।

पुतिन ने पीएम मोदी को दी बधाई…
भारत सरकार के समक्ष यह वीडियों आते ही उन्होंने रुस के एजेंटो के खिलाफ कार्यवाही की साथ ही सरकार ने भारतीयों को धोखे और झूठे वादे कर तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ भी किया जिसके तहत जाँच में यह पता चला कि रुस मे 35 भारतीयों को भेजा गया था, प्रधानमंत्री मोदी को लगातार तीसरी बार पीएम बनने के लिए पुतिन ने उनको बधाई दी और साथ ही भारत की अर्थव्यवस्था कि तारीफ भी की।

Related Articles

Back to top button