आपातकाल की बरसी पर बरसे पीएम मोदी, किया विपक्ष दलों पर हमला…

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपातकाल की 49वीं बरसी पर विपक्ष दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, आज 25 जून हैं जो इतिहास का कभी न भूलने वाला दिन है जिस दिन तत्कालीन राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली सरकार ने सिफारिश पर भारतीय संविधान के अनुच्छेद 352 के तहत 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक 21 महीने के लिए आपातकाल लागू कर दिया था। आज उस दिन को 49 वर्ष पूरे हो गयें है।

विपक्ष दल पर बरसे PM मोदी…
उन्होंने कहा, जिन लोगो ने यह आपातकाल ‘इमेरजेंसी’ लगाई थी उनकी मनसिकता बदली नहीं हैं और संविधान के तिरस्कार को छिपाते हुए दिखावे कि कोशिश कर रहें हैं लेकिन देश की जनता उनकी हरकतें जानती इसलिए उन्हें बार-बार खारिज कर देती हैं। साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि ‘आपातकाल लगाने वालों के लिए संविधान और देश के प्रति प्रेम का दिखावा करने का कोई अधिकार नहीं हैं।

महापुरुषों को किया आभार व्यक्त…
पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा आज उन महापुरुषों- महिलाओं को अभार व्यक्त करने और श्रद्धांजलि देने का दिन हैं। जिन्होंने आपातकाल के प्रति विरोध किया था। और अन्त तक डटे रहे थे। आज आपातकाल का दिन हमें यह याद दिलाता हैं कि किस तरह कांग्रेस सरकार ने सत्ता पर काबिज करने के लिए भारत के संविधान को रौंद दिया था, लोकतांत्रिक सिध्दांत को किनारे कर देश को जेल बना दिया गया था। प्रेस की स्वतंत्रता को भी खत्म कर दिया गया और संघवाद को नष्ट करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

 

 

Related Articles

Back to top button