राजकुमार राव की ‘HIT’ फिल्म हुई रिलीज, जानिये क्या है पूरी कहानी

सस्पेंस-थ्रिलर का वादा करने वाली राजकुमार राव की ये फिल्म आपको कुर्सी की पेटी बांधने पर मजबूर करेगी या नहीं, हम बताने वाले हैं।

स्टार एक्सप्रेस

डेस्क. सस्पेंस-थ्रिलर एक ऐसा जॉनर है जो सभी को पसंद आ जाता है। अगर कहानी में दम हो तो आराम से आप दो-ढाई घंटे की फिल्म बिना बोर हुए देख लेते हैं। लेकिन हां उस सस्पेंस में लॉजिक होना जरूरी होता है, पता चले सिर्फ दर्शकों की फिरकी लेने के लिए मेकर्स कहानी को घुमावदार बना रहे हों यही वो फेर है जो किसी भी सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म को हिट या फिर फ्लॉप बना देता है। राजकुमार राव की फिल्म आई है- HIT: The First Case. तेलुगू फिल्म की रीमेक है, जो काफी सफल रही थी, ऐसे में प्रेशर जबरदस्त रहा अब सक्सेस मिली है या मुंह की खाई है, जानते हैं

कहानी

दो लड़कियों का किडनैप हुआ है। एक का नाम है प्रीति और दूसरी है नेहा (सान्या मल्होत्रा). नेहा, पुलिस ऑफिसर विक्रम ( राजकुमार राव) की गर्लफ्रेंड है। लेकिन विक्रम को जांच करनी है प्रीति के किडनैपिंग वाले केस की मतलब एक तरफ गर्लफ्रेंड की टेंशन है तो दूसरी तरफ फर्ज निभाना है। केस की जांच आगे बढ़ती रहती है, विक्रम के हाथ कई सबूत लगते हैं, कई लोगों से वो पूछताछ करता है और इन दोनों ही किडनैपिंग- प्रीति और नेहा में कनेक्शन सामने आ जाता है। क्या कनेक्शन है, कैसे कड़ियां जुड़ी हैं, ये सारा सस्पेंस का पार्ट है, जो यहां नहीं बताया जा सकता।

ये भी पढ़े

सुष्मिता सेन और ललित मोदी ने शेयर किया अपने रिलेशनशिप की जानकारी…

बस इतना है कि विक्रम को पोस्ट-ट्रॉमैटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर की बीमारी है। उसकी जिंदगी में पहले कुछ ऐसा हुआ है, जिस वजह से वो भयंकर डिप्रेशन में है। बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन पुलिस की जैसी नौकरी रहती है, उसके वो घाव समय-समय पर हरे होते रहते हैं। खैर विक्रम की लाइफ का वो हिस्सा भी सस्पेंस की किताबों में कैद है। तो मोटी-मोटी ये कहानी है। पूरी फिल्म में छानबीन चल रही है, कड़ियों को जोड़ने का काम हो रहा है।

 

रीमेक है, लेकिन मजा पूरा देती है

2020 में तेलुगू फिल्म आई थी HIT: The First Case. उस फिल्म के डायरेक्टर Sailesh Kolanu थे। अब उसी फिल्म का रीमेक है ये वाली हिट बढ़िया बात ये है कि इस बार भी डायरेक्शन की कुर्सी Sailesh Kolanu ने ही संभाल रखी है। जिसने तेलुगू वाला वर्जन नहीं देखा है, उसके लिए तो राजकुमार राव की ये फिल्म एक गजब का एक्सपीरियंस रहने वाली है। और जिसने देख भी रखी है, वो भी इस बात की तारीफ कर सकता है कि रीमेक होने के बावजूद भी फिल्म ने नयापन का अहसास कई मौकों पर करवाया है।

राजकुमार तो हिट ही चल रहे हैं

राजकुमार राव एक बेहतरीन एक्टर हैं। हर किरदार में फिट बैठना उनकी फितरत है। ऐसे में उनकी तारीफ करना भी हमारे लिए आदत सा बन गया है। तो बस फिल्म के टाइटल की तरह वे पूरी तरह हिट साबित हुए हैं। किरदार में ढलना तो ट्रिक होता ही है, उसके साथ-साथ दर्शकों को भी अपने साथ जोड़ लेना कला है। ये काम राजकुमार ने बखूबी किया है। पुलिस की नौकरी में जुर्म की दुनिया के अलावा भी कई दर्शकों को भी अपने साथ जोड़ लेना कला है। ये काम राजकुमार ने बखूबी किया है। पुलिस की नौकरी में जुर्म की दुनिया के अलावा भी कई परते होती हैं, ये राजकुमार के किरदार ने बता दिया है।

निर्देशन फिल्म की मजबूत कड़ी है

Sailesh Kolanu के निर्देशन के बारे में ज्यादा बात करने का फायदा नहीं है, ओरिजनल फिल्म उन्होंने ही बनाई थी और बेहतरीन लगी थी। ऐसे में इस बार भी उन्होंने उसी कन्सेप्ट को बस हिंदी के दर्शकों के लिए तैयार कर दिया है। सस्पेंस-थ्रिलर और बीच-बीच में ड्रामे का बढ़िया मिश्रण देखने को मिला है। सबसे अच्छी बात ये है कि कड़ियों को काफी खूबसूरती से एक दूसरे के साथ जोड़ा गया है।

 

 

Related Articles

Back to top button