खेल-खेल में चली राइफल, किशोर की मौत

स्टार एक्सप्रेस डिजिटल.

रविवार राजधानी लखनऊ के कृष्णनगर में शाम ममेरे भाई के साथ खेलते समय लाइसेंसी राइफल चल गई जिससे किशोर की मौत हो गई।

UP Lucknow: लखनऊ के कृष्णानगर से एक चौकाने वाली घटना सामने आई हैं जहां दो बच्चे राइफल से खेल रहे थे उसी बीच हुई छीनाझापटी में राइफल चलने से मासूम किशोर की मौत हो गई यह मामला प्रेमनगर के पालकी निवासी बलवीर जो सैन्यकर्मी हैं वह अपने बेटे शिवा (12), बहनों रितु, रेनू (17) और ममेरे भाई दिव्य प्रताप (12) के साथ प्रेमनगर में किराये का मकान लेकर रहता था।

खेल-खेल में उठा ली थी राइफल…
कृष्णानगर पुलिस ने दिव्य से बातचीत पर पता चला कि, वह और शिवा तकरीबन छह बजे पहली मंजिल पर बने कमरें में खेल रहे थे, उस वक्त संजय सब्जी लेने गए थे, रेनू और रितु दूसरे कमरे में अपने काम में व्यस्त थीं इसी बीच शिवा ने खेल-खेल में राइफल उठा ली और उसे लोड करके दिव्य की तरफ तान दी जिसके बाद दोनों बच्चों में राइफल को लेकर हुई छीनाझपटी में गोली चल गई, जिसकी आवाज सुनते ही वो लोग कमरे की ओर पहुंचे, पहुंचने पर उन्होंने देखा कि शिवा खून से लथपथ पड़ा था जिसके पास दिव्य और राइफल भी थी।

शिवा को तुरंत ही ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां से उसको चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, इस हादसे कि खबर मिलते ही पुलिस वहां पहुँची और पूरे मामले की जांच की गई, पुलिस ने राइफल को कब्जे में ले लिया और शिवा के शव को चौक पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिया भेज दिया।

गार्ड की नौकरी की तलाश में था मामा
संजय गांव में रहकर खेती करते हैं। वह गार्ड की नौकरी की तलाश में था। इसके लिए लाइसेंसी राइफल लेकर आया था। शिवा की एक और बड़ी बहन ज्योति मां पुष्पा के साथ गांव में रहती हैं। उसके पिता बलवीर बीएसएफ में हैं और पंजाब में तैनात है। वे छुट्टी लेकर गांव आए हुए हैं।

Related Articles

Back to top button